Friday, Apr 19 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों से ऑनलाईन ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

राजनांदगांव, 26 जुलाईं (वार्ता) छत्तीसगढ़ में सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों के साथ ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक अंतर्राज्जीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने आज पत्रकारों को बताया कि जिले के अम्बागढ़ चौकी निवासी सेवानिवृत्त पुलिस विभाग का एएसआई भगवान सिंह सलामे के साथ ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में पुलिस ने झारखंड बिहार के अलग-अलग स्थानों पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के मोबाइल, एटीएम, लैपटाप, कलर प्रिंटर,अन्य सामाग्री एवं दस्तावेज और 362000 रूपए नगद जब्त किए गए हैं। लगभग 40 लाख रूपये की ठगी करने वाले बिहार के बधुआकुरावा जिले के निवासी बाबुर अली सहित मनोज राय, रोहित यादव, पिंटू मंडल और जितेंद्र चौधरी को राजनांदगांव, महासमुंद और दंतेवाड़ा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही कर गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों से पता चला कि उन्होंने प्रदेश के महासमुंद, दंतेवाड़ा, कांकेर, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा के लोगों को भी ऐसे ही ठगा है। उन्होंने बताया कि आरोपी पश्चिम बंगाल की महिलाओं के नाम पर फर्जी सिम खरीदकर बिहार, झारखण्ड की सीमा पर स्थित जंगलों में बैठकर लोगों को ठगने के लिए फोन करते थे। आरोपी ठगी की राशि को निकालने के लिए झारखंड के देवधर, गिरीढीह और डुमका जिले के अलग-अलग एटीएम का उपयोग करते थे।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image