Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से डरें नहीं, सावधानी रखें: शिवराज

भोपाल, 28 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से ही प्रदेश की पहली वर्चुअल केबिनेट को संबोधित करते हुए आज कहा कि कोरोना से डरें नहीं सावधानी रखें। थोड़े भी लक्षण दिखने पर डॉक्टर से परामर्श लें। यह बीमारी लाइलाज नहीं है।
आधिकारिक जानकारी में श्री चौहान ने कहा कि यह बीमारी सर्दी जुकाम और बुखार की तरह ही है, सचेत रहकर बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे स्वस्थ हैं। खांसी लगभग समाप्त हो गई है। बुखार भी नहीं आ रहा है। वे अस्पताल से ही आवश्यक कार्य कर रहे हैं। जनता के कार्य अनवरत जारी रहेंगे, कोई काम रुकेगा नहीं। सरकार पूरी सजगता से कार्य कर रही है।
उन्होंने यह भी कहा कि वह अस्पताल में अपनी चाय भी स्वयं बना रहे हैं तथा अपने कपड़े भी स्वयं धो रहे हैं। किसी दूसरे को संक्रमण ना लगे इसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित यथासंभव अपने काम स्वयं करें। उन्होंने बताया कि कपड़े धोने से उन्हें एक लाभ हुआ है। उनके हाथ में फैक्चर हो जाने के बाद एक हाथ की मुट्ठी वे पूरी तरह बंद नहीं कर पाते थे। इसके लिए उन्होंने फिजियोथेरेपी भी कराई, परंतु अब कपड़े धोने से मुट्ठी बंद होने लगी है।
बघेल
वार्ता
image