Friday, Apr 19 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिसाहू लाल सिंह ने लगभग 4 करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया

अनूपपुर, 29 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने आज यहां लगभग 4 करोड़ रूपये की लागत से नल-जल योजना एवं गौ-शालाओं एवं अन्य विकास कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।
आधिकारिक जानकारी में श्री सिंह ने ग्राम छोहरी में एक करोड़ 46 लाख 12 हजार रूपये एवं ग्राम धनगवाँ में एक करोड़ 27 लाख रूपये लागत की आवर्धन नल-जल योजना का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के पूरा हो जाने से गाँव की पेयजल समस्या का निदान होगा। उन्होंने कहा कि अब गर्मियों में भी महिलाओं को पेयजल के लिये दूर नहीं जाना पड़ेगा।
मंत्री श्री सिंह ने ग्राम बदरा एवं ग्राम पयारी क्रमांक एक में 38-38 लाख रूपये लागत की दो गौ-शालाओं का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इन गौ शालाओं के निर्माण से सड़कों पर निराश्रित घूमने वाली गायों को एक सुरक्षित स्थान पर रखा जा सकेगा। गाय हमारी धार्मिक आस्था का प्रतीक है। गौशालाओं के निर्माण से गायों का संरक्षण हो सकेगा वहीं सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को भी कम किया जा सकेगा।
खाद्य मंत्री ने विधायक निधि से बैगान मोहल्ले में निर्मित सार्वजनिक पंडाल का लोकार्पण करते हुए कहा कि इस पंडाल से सार्वजनिक समरोह के आयोजन के लिए लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने ग्राम पंचायत दैखल में सिद्धबाबा धाम के पास 12 लाख की लागत से सार्वजनिक मंगल भवन एवं धनगवाँ में 11 लाख 85 हजार की लागत से बनने वाले प्राथमिक शाला भवन का भूमिपूजन भी किया।
बघेल
वार्ता
image