Friday, Apr 26 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी में 52 और खरगोन में 47 लोग निकले कोरोना संक्रमित

बड़वानी/ खरगोन, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में 52 और खरगोन जिले में 47 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम समाप्त हुए बीते 24 घंटों के दौरान बड़वानी जिले में 52 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 29 लोगों की रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है, जो प्राइवेट लैब में जांच करा चुके थे। इसके समेत बड़वानी जिले में अब तक भेजे गये 11,107 सैम्पल में से 660 पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें से 351 लोग उपचारित हो चुके हैं तथा सात की मृत्यु हुई है।
बड़वानी स्थित केंद्रीय जेल में हत्या के एक आरोपी तथा सेंधवा स्थित उप जेल में चिटफंड के आरोपी की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। इसी तरह सेंधवा के सदर बाजार स्थित एक सहकारी बैंक के अधिकारी तथा मोती बाग स्थित राष्ट्रीयकृत बैंक के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बैंक को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है।
प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल की अध्यक्षता में आज संपन्न जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में तय किया गया है कि एक अगस्त से तीन अगस्त तक नगरीय क्षेत्रों तथा कंटेनमेंट वाले इलाकों में टोटल लॉकडाउन रहेगा।
बड़वानी जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि अधिकतम सैम्पलिंग से स्वस्थ व्यक्तियों को संक्रमित से अलग करने में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि मास्क नहीं पहनने वाले करीब 5000 लोगों के विरुद्ध एक सप्ताह में वैधानिक कार्रवाई की गई है।
इसी तरह खरगोन जिले में शुक्रवार शाम तक 24 घंटों के दौरान 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक भेजे गए सैंपल में से 740 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में 563 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि इस महामारी के चलते अब तक 17 लोगों की मृत्यु हुई है। जिले के मंडलेश्वर अनुविभाग के चोली ग्राम में दो दिन पूर्व 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते एक से तीन अगस्त तक वहां कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image