Friday, Mar 29 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सली मुठभेड़ में दो जवान मामूली रुप से घायल

दंतेवाड़ा, 04 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के मिर्चीपारा में आज सुबह सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवानों को मामूली चोट आई। जवानों को भारी पड़ता है नक्सली मौके से फरार होने में सफल हो गए।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटाली पुलिस के लगभग 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित मिर्चीपारा में 15 से 20 नक्सली यहां ग्रामीणों की बैठक ले रहे हैं। सूचना मिलते ही छत्तीसगढ़ आर्म फोर्स और रिजर्व पुलिस बल के जवानों की एक संयुक्त पार्टी को मौके के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंचने के बाद जवानों ने क्षेत्र की घेराबंदी करना शुरू कर दिया। इसी दौरान नक्सलियों की नजर जवानों पर पड़ गयी।
उन्होंने बताया कि जिसके बाद हथियारबंद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई करना शुरू किया। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने रोड किनारे लगा दो पाइप बमों का भी विस्फोट किया, जिसमें छत्तीसगढ़ आर्म फोर्स पुलिस के दो जवानों को मामूली चोट आई है। यहां मुठभेड़ लगभग 20 मिनट तक चली, इसके बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों की आड़ लेते हुए घने जंगल में फरार हो गए। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने घटनास्थल में सर्चिंग करना शुरू किया, जिसमें जवानों ने घटनास्थल से नक्सलियों के पीठ्ठू , छाता और अन्य दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया है।
वहीं, घायल जवानों का उपचार दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में किया जा रहा है।
करीम बघेल
वार्ता
image