Friday, Mar 29 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


क्वॉरेटाइन किए गए मरीजों को मिले बेहतर सुविधाएं: चौधरी

भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने आज कहा कि क्वॉरेंटाइन किए हुए सभी मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।
आधिकारिक जानकारी में डॉ चौधरी यहां स्मार्ट सिटी स्थित कंट्रोल रूम और आईटीएम का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि क्वॉरेंटाइन और होम आईसोलेशन किये मरीजों को टेलीफोन और वीडियो काल, वेब केम के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं उपलब्ध कराएं, जिससे वे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा की प्राप्त शिकायतों और होम आईसोलेशन किये मरीजों को समुचित सुविधा उपलब्ध कराएं।
स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान सभी चिकित्सकों से कहा है कि स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जाए। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और बुनियादी चिकित्सा से ही हम संक्रमित व्यक्ति को स्वस्थ कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों को स्वास्थ्य परामर्श उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों द्वारा प्रतिदिन 24 घंटे सेवाएं उन्हें प्रदान की जाए।
इस मौके पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य फ़ैज़ अहमद किदवई, आयुक्त नगर निगम वीएस कोलसानी एवं अपर कलेक्टर उमराव मरावी साथ रहे। स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से वेबकैम के माध्यम से मंत्री डॉ चौधरी ने होम क्वॉरेंटाइन आइसोलेशन किए हुए मरीजों से सीधे संवाद किया। उन्होंने उनका कुशलक्षेम जाना और स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं और उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा उनके शीघ्र स्वस्थ की कामना की।
उन्होंने इंटीग्रेटेड ट्रैफ़िक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएम) का भी अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि चौराहों पर कैमरों के माध्यम से आम लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की समझाइश दी जाए। घरों से बाहर नहीं निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की समझाइश दी जाए।
बघेल
वार्ता
image