Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल और इंदौर में मेट्रो रेल अगस्त-2023 से पहले शुरू करें: भूपेन्द्र

भोपाल, 06 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल और इंदौर में मेट्रो रेल निर्धारित समय अगस्त-2023 से पहले शुरू करने का लक्ष्य तय करने के निर्देश दिए है।
आधिकारिक जानकारी में श्री सिंह ने यह निर्देश मेट्रो रेल के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि सभी कार्यों की समय-सीमा निर्धारित करें और उसी अनुसार कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव इसे व्यक्तिगत रूप से देखें, जिससे सभी कार्य समय-सीमा में पूरे हो सकें।
बैठक में प्रेजेंटेशन के माध्यम से भोपाल और इंदौर मेट्रो के कार्यों के संबंध में जानकारी दी गयी। भोपाल मेट्रो रेल के लिये एम्स से पिलर बनाने का कार्य शुरू किया गया है। अभी तक 80 पिलर बन चुके हैं। भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट की कुल लागत 6 हजार 941 करोड़ और इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की कुल लागत 7 हजार 580 करोड़ है।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रोजेक्ट से संबंधित कार्यों के लिये शेष टेंडर जल्द जारी करें। उन्होंने कहा कि इंदौर में भी कार्य शीघ्र शुरू किये जायें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मिनी स्मार्ट सिटी कार्यों में तेजी लायें। उन्होंने कार्यों की धीमी गति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। श्री सिंह ने आयुक्त नगरीय प्रशासन को मिनी स्मार्ट सिटी के कार्यों को पूरा करने में आ रही कठिनाइयों के संबंध में एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 13 मिनी स्मार्ट सिटी स्वीकृत हैं। उन्होंने कहा कि जहाँ काम नहीं हो रहा है, वहाँ की एजेंसी बदलें। एजेंसी नगरीय निकाय को बनाने पर विचार करे। बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एवं विकास नीतेश व्यास और आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image