Friday, Apr 19 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोहन भागवत आज रात भोपाल पहुंचेंगे, दो दिन तक भोपाल में रहेंगे

भोपाल, 08 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज रात यहां पहुंचेंगे और वे अगले दो दिन तक यहीं रुकेंगे।
संघ के सूत्रों के अनुसार श्री भागवत रात्रि में पहुंचने के बाद विश्राम करेंगे। वे कल यहां विभिन्न बैठकों और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सोमवार को यहां से रवाना हो जाएंगे।
संघ के मध्यभारत प्रांत के प्रचार प्रमुख ओमप्रकाश सिसोदिया ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि संघ के सरसंघचालक श्री भागवत अपनी यात्रा के दौरान क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ व्यक्तिगत संवाद करेंगे और कोरोना संकट में स्वयंसेवकों द्वारा किये गए सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे। साथ ही भविष्य के सेवा कार्यों की योजना पर भी विस्तृत चर्चा होगी। श्री भागवत यहां ठेंगडी भवन में मध्यभारत और मालवा प्रांत के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा सत्रों में शामिल होंगे।
श्री सिसोदिया ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान मध्यभारत प्रांत में संघ, सेवा भारती और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से व्यापक सेवा कार्य किये गए हैं। मध्यभारत प्रांत में मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में 1173 स्वयंसेवकों ने लोगों का जीवन बचाने के लिये रक्तदान किया। कोरोना संकट के समय डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाई कर्मचारी और मीडिया से जुड़े लोगों ने अभूतपूर्व कार्य किया और इस निस्वार्थ सेवा का स्वयंसेवकों ने जगह जगह सम्मान किया। मध्यभारत प्रान्त द्वारा पांच हज़ार से ज्यादा 'कोरोना योद्धाओं' का सम्मान किया गया।
श्री सिसोदिया जी ने बताया कि इसके अलावा संघ के स्वयंसेवकों ने प्रवासी श्रमिकों के हित में कार्य किया। सेवा शिविर लगाए गए। जरुरतमंदों को इलाज और भोजन इत्यादि मुहैया कराने के साथ ही सेनेटाइजर और मॉस्क इत्यादि वितरित किए गए।
बघेल प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image