Friday, Apr 19 2024 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक नागरिक को मिले- मीना सिंह

उमरिया, 9 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की आदिम जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा है कि नागरिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।
सुश्री सिंह ने जिले के मानपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत डोभा में संचालित उचित मूल्य की दुकान में पहुंच कर उपस्थित लोगों से खाद्यान्न वितरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होनें दुकान संचालक को निर्देशित किया कि पात्र हितग्राहियों को सही मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने ग्रामीणों से मनरेगा योजना के तहत कार्य की उपलब्धता तथा मजदूरी भुगतान की जानकारी प्राप्त की। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जारी किस्तों, ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा गठित स्व सहायता समूहों को प्रशिक्षण, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना के तहत तैयार किए गए प्रकरणों की जानकारी, रासायनिक उर्वरक की उपलब्धता तथा फसलों की बुवाई तथा वर्तमान में फसलों की स्थिति के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा अपनी समस्यायें बताई गई, जिसके संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिए।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image