Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्‍वतंत्रता दिवस पर परेड एवं पदक अलंकरण कार्यक्रम में परिवर्तन

भोपाल, 10 अगस्‍त (वार्ता) मध्‍यप्रदेश में देश की स्‍वतंत्रता की 73 वीं वर्षगांठ का मुख्‍य समारोह 15 अगस्‍त को लाल परेड ग्राउण्‍ड स्थित मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में आयोजित होगा।
पुलिस मुख्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल का पालन दृढ़ता से सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम हर्षोल्‍लास से आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि मुख्‍यमंत्री द्वारा ध्‍वजारोहण किया जाएगा। परेड द्वारा राष्‍ट्रीय ध्‍वज को सलामी दी जाएगी। मुख्‍य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के बाद परेड द्वारा हर्ष फायर किया जाएगा। तत्‍पश्‍चात मुख्‍य अतिथि द्वारा संदेश का वाचन होगा। इसके पश्‍चात परेड विसर्जित कर कार्यक्रम संपन्‍न होगा।
कोरोना काल के मद्देनजर परेड का कार्यक्रम संक्षिप्‍त किया गया है। विगत वर्ष की तुलना में परेड में शामिल टुकडि़यों की संख्‍या 18 से आठ की गयी है तथा आमंत्रितों की संख्‍या को भी सीमित किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए स्‍वतंत्रता दिवस समारोह-2020 का पदक अलंकरण कार्यक्रम भी स्‍थगित किया गया है। शासन के निर्णय अनुसार कोविड-19 संक्रमण कम होने पर एक पृथक आयोजन कर पदक प्राप्‍तकर्ता अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्‍मानित किया जाएगा।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image