Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एटीएम से 63 लाख रुपए के गबन के मामले में दो गिरफ्तार

बड़वानी, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी कोतवाली पुलिस ने 63 लाख रुपए से अधिक के गबन के मामले में एटीएम में कैश रिफ़लिंग और मेंटेनेंस का कार्य करने वाली कंपनी के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है।
बड़वानी कोतवाली के नगर निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि बड़वानी निवासी राज भावसार व सेगांव निवासी महेश अगलचा को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से अब तक 3 लाख 74 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया,जहां से राज भावसार का 3 दिन का पुलिस रिमांड स्वीकृत हुआ है, जबकि अन्य आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मुंबई की एक कंपनी भारतीय स्टेट बैंक के बड़वानी जिला मुख्यालय स्थित एटीएम में कैश की रिफलिंग व मेंटेनेंस का कार्य करती है। कंपनी का अनुबंध बैंकों से समाप्त होने पर ऑडिट के माध्यम से पता चला कि बड़वानी के पांच एटीएम में कुल 63 लाख 35 हजार 100 रुपए कम प्राप्त हुए हैं। इस पर कंपनी के कर्मचारी अंकित शर्मा ने बड़वानी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी।
विवेचना में पाया गया कि कंपनी के कर्मचारियों राज भावसार व महेश अगलचा कैश रिफलिंग के दौरान एटीएम में कम राशि डालते थे। राज भावसार ने इस दौरान गोवा का कई बार भ्रमण किया और बहुत सी राशि वहां खर्च की। इसके अलावा वह धार जिले में जुए में भी उक्त राशि को उड़ा चुका है, साथ ही उसने अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को भी उधार दे रखा है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में शेष राशि की बरामदगी की कार्रवाई की जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
image