Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीहोर में बाढ़ में फंसे ग्रामीणों को सेना ने सुरक्षित निकाला

सीहोर, 30 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के सोमालवाड़ा ग्राम में नर्मदा का लगातार बढ़ रहा जलस्तर और भारी बारिश से बाढ़ की चपेट में 58 लोगों को आज सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर हेलीकॉप्टर से उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार बुधनी, नसरुल्लागंज क्षेत्र में अनेक ग्राम बाढ़ प्रभावित है, लेकिन सोमालवाड़ा ग्राम के लोग चारों तरफ से बाढ के पानी में गिर गए थे। सेना से मदद लेकर वहां के 58 लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया है। वहीं, करीब एक दर्जन ग्राम के निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को ग्राम के ही सरकारी भवनों में शिफ्ट किया गया है।
कलेक्टर अजय गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ग्राम सोमलवाड़ा में उपस्थित है। ग्रामीणों को बाहर निकाले जाने का रेस्क्यू कार्य लगातार जारी है। सीहोर और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से बारिश थम गई है, जिससेे लोगों ने राहत की सांस ली है। अब तक ग्राम सोमलवाड़ा से 97 और बमोरी से 73 कुल 170 लोगों को 5 दौर में एयरलिफ्ट करा कर शाहगंज भिजवा दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image