Friday, Mar 29 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विद्युतीकरण से पिछड़ी बस्तियों में विकास को गति मिलेगी- प्रद्युम्न

भोपाल, 30 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि प्रदेश सरकार पूरी शिद्द के साथ घर घर बिजली पहुंचाने में जुटी है। विद्युतीकरण से पिछड़ी बस्तियों में विकास को गति मिलेगी।
श्री तोमर ने वर्चुअल तरीके से आज उपनगर ग्वालियर स्थित सती विहार एवं राधा विहार में 47 लाख की लागत से होने वाले विद्युतिकरण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि विद्युतीकरण का यह कार्य तेजी से पूरा कराया जाएगा। इस क्षेत्र में विद्युतीकरण होते ही हर घर की बिजली समस्या हल हो जाएगी। साथ ही विकास को गति मिलेगी। प्रदेश सरकार पूरी शिद्दत के साथ घर -घर बिजली पंहुचाने में जुटी है।
उन्होंने सती विहार में 19 लाख 36 हजार रूपये एवं राधा विहार में 27 लाख 64 हजार रूपये की लागत से होने वाले विद्युतीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए एक किलोवाट तक के बिजली के 31 अगस्त तक के बिल स्थगित कर दिये हैं। आपको सितंबर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोड़कर नहीं दिया जायेगा।
इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में उपभोक्ताओं को विद्युत से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास अब रूकने वाला नही है। पानी की समस्या के निदान के लिए भी आवश्यक कार्य तेजी से किए जा रहे हैं, जिससे पानी की समस्या भी शीघ्र दूर हो जाएगी।
विश्वकर्मा
वार्ता
image