Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमल ने हरदा के बीस से अधिक गांवों का किया मैराथन दौरा

भोपाल, 31 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने आज हरदा जिले के 20 से अधिक गांवों का मैराथन दौरा कर बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।
श्री पटेल ने गांव-गांव पहुंचकर कर खराब फसलों की स्थिति की जानकारी ली और किसानों को आश्वस्त किया कि संकट की घड़ी में शिवराज मामा और उनकी सरकार आपके साथ है, आपको किसी भी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने किसानों के बीच जाकर उन्हें फसल बीमा कराने के लिए प्रेरित किया। श्री पटेल अतिवृष्टि के बीच विगत चार दिनों से लगातार प्रवास कर किसानों के बीच पहुंच रहे हैं।
उन्होंने हरदा जिले की ग्राम पंचायत खेड़ा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों की सरकार है और संकट की हर घड़ी में उनके साथ है। श्री पटेल ने किसानों के लिए शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर 0755-2558823 की जानकारी देते हुए कहा कि इस नंबर पर शिकायत दर्ज कराएं उनका तत्परता से निराकरण किया जाएगा। मंत्री श्री पटेल ने ग्राम भादूगाँव के सपेरा मोहल्ले में आदिवासियों और गाँव के किसानों की समस्याओं को सुना।ग्राम भँवरतलाव, हेमापुर, आदलपुर के ग्रामवासियों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए।
श्री पटेल अपने पैतृक गाँव रातातलाई पहुंचे। उन्होंने अपनी जन्मस्थली को स्पर्श किया और दाना बाबा एवं पूर्वजो का स्मरण-पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री पटेल ने रातातलाई गाँव में स्थित शहीद दीप सिंह चौहान के स्मृति स्थल पर पहुँचकर उन्हें नमन किया। दौरे में श्री अमरसिंह मीणा, श्री विजय पटेल, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।
नाग
वार्ता
image