Friday, Mar 29 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खनिज अधिकारी खन्ना के आधिपत्य से मिली करोड़ो की संपत्ति

इंदौर, 01 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की लोकायुक्त पुलिस के द्वारा आज सुबह से एक खनन अधिकारी के विरुद्ध की गई छापेमार कार्यवाही के दौरान करोडों रुपये की आय से अधिक अर्जित चल-अचल संपत्ति प्रारम्भिक जांच में सामने आई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार लोकायुक्त कार्यालय इंदौर को खनन अधिकारी प्रदीप खन्ना के विरुद्ध शिकायत मिली थी। वर्तमान में श्योपुर में पदस्थ प्रदीप खन्ना के इंदौर, भोपाल स्थित ठिकानों पर सर्च कार्यवाही शुरू की गई।
प्रदीप खन्ना के आधिपत्य से अब तक इंदौर में माउंटबर्ग कॉलोनी, रायता मुंडला, बायपास रोड पर नवनिर्मित तीन मंजिल भवन, इंदौर के इसी नवनिर्मित मकान के बाजू में एक 1500 वर्ग फीट का भूखंड, इंदौर में पटेल नगर स्थित पटेल-टावर में एक फ्लैट जिसका उपयोग प्रदीप खन्ना के परिवारजनों द्वारा किया जा रहा है।
इसी क्रम में भोपाल में गौतम नगर में एक मकान, 2 फोरव्हीलर वाहन तथा 2 टूव्हीलर वाहन के अलावा 09 लाख से अधिक की नकदी, 13 लाख के स्वर्ण आभूषण तथा एक लाख के रजत आभूषण एवं 06 बैंक अकाउंट संबंधी दस्तावेज सामने आए है।
बताया गया है कि वर्ष 2001 में खनिज अधिकारी के पद पर पदोन्नति होने के बाद प्रदीप खन्ना ने अपने बच्चों की प्रदेश के बाहर उच्च शिक्षा में करीब 40 लाख रुपए का व्यय किए है, साथ ही विदेश यात्रा की प्रारंभिक जानकारी भी मिली है।
उल्लेखनीय है कि प्रदीप खन्ना वर्ष 2015 से 2020 तक इंदौर में जिला खनिज अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे हैं। 2 महीनें पहले ही शासन द्वारा प्रदीप खन्ना का तबादला इंदौर से श्योपुर किया गया है।
जितेंद्र नाग
वार्ता
image