Friday, Mar 29 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उत्तर पूर्वी मध्यप्रदेश में हल्की वर्षा के आसार

भोपाल, 02 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश के आसार है।
राज्य में आज रीवा, रतलाम, सतना, खजुराहो, दमोह, सागर, नौगांव, जबलपुर, मलाजखंड में हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं अनेक स्थानों पर आसमान में बादल दिखायी दिये।
भोपाल मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर पूर्वी भाग में आने वाले रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में अगले चौबीस घटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर वर्षा का अनुमान है। वहीं सागर और जबलपुर संभागों के जिलों में भी अनेक स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार है।
मौसम वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने बताया कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आज नमी मिलने के कारण आधा दर्जन स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि संभावना है कि कल गुरुवार को पश्चिमी मध्यप्रदेश में ऊपरी हवा में चक्रवात बन सकता है। इस स्थिति के चलते राज्य में कई स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान है।
प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान इंदौर, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा रिकार्ड किया गया। शेष संभागों में मौसम शुष्क रहा।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज आंशिक रुप से बादलों की आवाजाही बनी रही। यहां कल गुरुवार के दिन आकाश की स्थिति आंशिक रुप से मेघमय बने रहने के अलावा शहर के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा के आसार है।
नाग
वार्ता
image