Friday, Apr 19 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पांच सौ बिजली शिकायतों का मौके पर निराकरण

भोपाल, 03 सितम्बर (वार्ता) मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के अंतर्गत अब तक 84 से शिकायत निवारण शिविर लगाये जा चुके हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन शिकायत निवारण शिविरों में 704 शिकायतें प्राप्त हुईं हैं। इनमें से 578 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। शेष शिकायतों का निराकरण जल्द ही कर दिया जाएगा। शिकायत निवारण शिविरों में मुख्यतः विलंब से बिलों का वितरण, बिल प्राप्त न होना, अधिक बिल राशि, मीटर वाचन देरी से होना, गलत रीडिंग होना, ऑनलाइन बिल जनरेट न होना, ऑनलाइन की गई पेमेंट न दिखना, विद्युत प्रदाय, नवीन कनेक्शन, भार वृद्धि तथा अन्य शिकायतें प्राप्त हुई हैं। गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यथा संभव शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया जाय।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल रीजन के अंतर्गत कुल 446 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 374 शिकायतों का मौके पर निराकरण कर दिया गया। ग्वालियर रीजन के अंतर्गत कुल 258 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 204 शिकायतों को मौके पर ही निराकृत कर दिया गया।
शिकायत निवारण शिविरों में अधिक बिल राशि की 351, बिल प्राप्त न होने की 28, गलत रीडिंग की 96, नवीन कनेक्शन की 32, भार वृद्धि की 14, विद्युत प्रदाय की 44, देरी से रीडिंग की एक, रीडिंग नहीं लेने की 5, ऑनलाइन संबंधी 5 एवं अन्य 120 शिकायतें प्राप्त हुई। साथ ही 35 कनेक्शनों की 71 हजार से अधिक की राजस्व वसूली भी की गई।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे समीपस्थ विद्युत वितरण केन्द्रों में 15 सितम्बर तक आयोजित होने वाले शिकायत निवारण शिविरों में पहॅुंचकर अपनी बिजली शिकायतों का निराकरण कराएँ।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image