Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में शनिवार से बस सेवा होगी शुरू

इंदौर, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना के कारण बंद हुई बस सेवा लगभग पांच माह बाद शनिवार से फिर शुरू होगी।
यह महत्वपूर्ण निर्णय आज यहां कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में तय किया गया कि इंदौर से भोपाल तथा इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू हो जायेगा। बैठक में आई बस और सिटी बसों के संचालन को शुरू करने का भी निर्णय लिया गया।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि बस आनर्स एसोसिएशन की समस्याओं को राज्य शासन द्वारा गंभीरता से लिया गया। उनसे सतत चर्चा की गई। चर्चा के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बस आनर्स एसोसिएशन की समस्याओं के निराकरण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी दी गई। बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा किेये गये प्रयासों की सराहना की।
पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करने के लिये बस आनर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल भोपाल जायेगा। पदाधिकारियों ने कहा कि इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इंदौर से भोपाल वाल्वों बस सर्विस भी शुरू हो जायेगी। बैठक में तय किया गया कि इंदौर में पहले बीआरटीएस पर आई बस शुरू की जा रही है। इसके बाद सिटी बस का संचालन शुरू किया जायेगा।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि बस आनर्स एसोसिएशन की टेक्स, किराये के निर्धारण सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के लिये वरिष्ठ स्तर पर चर्चा कर आगामी कार्यवाही की जा रही है। अगस्त तक टेक्स माफ करने, किराये के निर्धारण के लिये समिति की बैठक आयोजित करने , परमिट की समस्याओं के निराकरण आदि के संबंध में उचित कार्यवाही शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि बसों के संचालन से नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। आवाजाही में नागरिकों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि बसों के अवैध संचालन के संबंध में भी कार्यवाही की जायेगी। इंदौर में बसों का संचालन पूरी क्षमता के साथ संचालन शीघ्र शुरू हो जायेगा। बैठक में मध्यप्रदेश बस आनर्स एसोसिएशन के हेमेन्द्र कर्णावत, बृजमोहन राठी, शिव सिंह गौड़ सहित अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।
जितेंद्र प्रशान्त
वार्ता
image