Friday, Apr 26 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी योजना के तहत मिले आवासों पर असामाजिक तत्वों का कब्जा

जबलपुर, 06 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में राजीव आवास योजना के तहत गरीबों को मुहैया कराए गए आवासों पर असामाजिक तत्वों द्वारा कब्जा करने के मामले सामने आने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हो गया है।
इस मामले के पीड़ितों ने कल यहां गोहलपुर थाने पहुंचकर पुलिस के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया। कार्रवाई से असंतुष्ट दिखे लोगों ने कुछ देर के लिए थाने के बाहर प्रदर्शन किया।
पीड़ितों का कहना है कि राजीव आवास योजना के तहत अनुसूचित जाति वर्ग के गरीब परिवारों को यहां लेमा गार्डन क्षेत्र में आवास आवंटित किए गए हैं। इनमें से कुछ पर असामाजिक तत्वों ने हाल ही में कब्जा कर लिया है। ये तत्व हितग्राहियों को डरा धमकार आवास रिक्त करने के लिए दबाव भी डाल रहे हैं। एक दर्जन से अधिक परिवारों को आवास आवंटित हुए हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि इस प्रकरण के प्रकाश में आने के बाद नगर निगम प्रशासन से आवंटित आवासों के संबंध में जानकारी मांगी गयी हैं। जानकारी प्राप्त होने के बाद दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसी मामले से जुड़े शिकायतकर्ताओं की कथित धर्मान्तरण संबंधी शिकायत को भी विवेचना में लिया गया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image