Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, विशेष अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा

भोपाल, 07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चा द्वारा प्रदेश के 27 विधानसभा क्षेत्रों में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की विफलताओं को उजागर करने चलाए जाने वाले विशेष अभियान को लेकर आज यहां प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुयी, जिसमें इस संबंध में विस्तृत चर्चा की गयी।
भाजपा द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में प्रबंधन समिति के संयोजक एवं प्रदेश शासन के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उपचुनाव की तैयारियों को लेकर समिति के सदस्यों से विचार विमर्श किया। बैठक में 27 विधानसभाओं में शुरू होने वाले घर-घर संपर्क अभियान की कार्ययोजना पर चर्चा हुई। इसके साथ ही विधानसभाओं में चल रहे सेक्टर सम्मेलनों की समीक्षा की गयी। सेक्टर सम्मेलन के पश्चात विधानसभाओं में बूथ सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। बूथ सम्मेलनों की तैयार कार्ययोजना को लेकर समिति सदस्यों ने अपने सुझाव दिए।
समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ वादाखिलाफी की। भाजपा का युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति एवं जनजाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा एवं पिछड़ा वर्ग मोर्चा कांग्रेस सरकार की विफलताओं को लेकर बूथ स्तर तक पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि सभी मोर्चा चुनाव अभियान के माध्यम से जनता से संवाद करेंगे।
विज्ञप्ति में श्री सिंह ने बताया कि चुनाव प्रचार को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं के प्रवास शुरू हो चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते अलग-अलग विधानसभाओं में प्रवास कर रहे हैं। आगे अन्य नेतागण के भी प्रवास होंगे, जिसको लेकर बैठक में विस्तृत विचार विमर्श हुआ।
बैठक में श्री सिंह ने बताया कि 9 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एमपी स्वनिधि योजना के तहत लाभान्वित हुए प्रदेश के 1.15 लाख स्ट्रीट वेंडर एवं 12 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। 16 सितंबर को प्रदेश भर में खाद्यान्न पर्ची वितरण का कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि अभी 27 विधानसभाओं में सेक्टर सम्मेलन चल रहे हैं, जो 18 सितंबर तक पूरे हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि 27 विधानसभाओं में शुरू होने वाले महाजनसंपर्क अभियान की तैयारियों को लेकर 19 एवं 20 सितंबर को विधान सभावार बैठकें होंगी। 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर प्रदेश भर में मतदान केन्द्र तक कार्यक्रम आयोजित होंगे। वहीं 27 विधानसभाओं में 25 सितंबर से महाजनसंपर्क अभियान प्रारंभ होगा, जो 27 सितंबर तक चलेगा। 11 अक्टूबर से 27 विधानसभाओं में बूथ सम्मेलन होंगे।
बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, शैलेन्द्र शर्मा, रविन्द्र यति, डॉ. हितेश वाजपेयी, मनोरंजन मिश्रा, विकास विरानी, नरेन्द्र पटेल, प्रदीप त्रिपाठी, राजेन्द्र गुरू, अनुराग पयासी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image