Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नर्मदा कलश यात्रा आस्था का प्रतीक है-सिलावट

इंदौर, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा निकाली जा रही 'नर्मदा कलश यात्रा' पर राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि यात्रा आस्था का प्रतिक है।
शनिवार से सतत आयोजित हो रही इन यात्राओं को कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताकर कांग्रेस की इंदौर इकाई भाजपा पर लगातार हमले कर रही है।
आगामी सांवेर विधानसभा चुनाव में भाजपा के संभावित प्रत्याशी श्री सिलावट ने यहां जिला कलेक्टर कार्यालय में संवाददाताओं के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि वर्षो बाद नर्मदा का जल सांवेर पहुँच रहा है। इसी के उल्लास में आस्था से स्थानीय ग्रामीण नर्मदा मां की कलश यात्रा निकाल रहे है। श्री सिलावट ने इस धार्मिक यात्रा में शामिल हो रही सैकड़ों महिलाओं-पुरुष में कोरोना फैलने के खतरे के प्रश्न पर कहा कि हम इसे नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे।
भाजपा के प्रवक्ता मुकेश जरिया ने कहा कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र को विभिन्न 31 क्षेत्रों में विभाजित कर, प्रत्येक क्षेत्र से नर्मदा कलश यात्रा निकाले जाने का आयोजन पार्टी की जिला इकाई द्वारा किया जा रहा है।
उधर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सांवेर से संभावित प्रत्याशी प्रेमचन्द गुड्डू ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर चुनावी प्रचार कर रही है। कोरोना प्रोटोकॉल का खुला उल्लंघन कर हजारों क्षेत्रीय नागरिकों को एकत्र कर उनके जीवन को खतरे में डाला जा रहा है। उन्होंने शासन से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है।
जितेंद्र नाग
वार्ता
image