Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हरदा और सीहोर जिले के वन ग्रामों को भी फसल बीमा का लाभ मिलेगा: कमल

हरदा, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा और सीहोर जिलों के वन ग्रामों को प्रधानमंत्री फसल बीमा और प्रधानमंत्री सम्मान निधि का लाभ मिलेगा।
राज्य के किसान कल्याण और कृषि मंत्री कमल पटेल ने यह जानकारी दी और बताया कि खरीफ फसल 2020 की अधिसूचना में संशोधन कर हरदा और सीहोर जिले के वन ग्रामों के पट्टाधारियों को प्रधानमंत्री फसल बीमा और प्रधानमंत्री सम्मान निधि का लाभ मिल सकेगा।
श्री पटेल ने बताया कि हरदा जिले के रहटगांव और मगरधा एवं सीहोर जिले के नसरूल्लागंज और रहटी क्षेत्र के वन ग्रामों को प्रधानमंत्री फसल बीमा और प्रधानमंत्री सम्मान निधि का का लाभ मिल सकेगा। अभी इस योजना को मध्यप्रदेश के दो जिलो में लागू किया जा रहा है। आगे चलकर मध्यप्रदेश के सभी जिलों के वन ग्रामों को भी इस योजना में शामिल करने की मंशा है।
श्री पटेल ने बताया की बाढ और प्राकृतिक आपदा की वजह से प्रदेश के किसानों और ग्रामीण जनों के हर नुकसान की भरपाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वे स्वयं गांवों में जाकर हालातों से रू-ब-रू हो रहें हैं। प्रदेश के अन्नदाता को हताश होने की जरूरत नहीं है। मुसीबत की इस घड़ी में सरकार हर संभव मदद और सहायता के लिए जरूरी कदम उठा रही है।
सं बघेल
वार्ता
image