Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुल निर्माण की व्यय राशि में गड़बडी के मामले में दो पंचायत सचिव निलंबित

बड़वानी, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक पुल के निर्माण में व्यय राशि के भुगतान संबंधी मामले में गड़बड़ी किए जाने के आरोप में दो पंचायत सचिवों को निलंबित किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज ने नंदगांव के सरपंच के हित के लिये पुल का निर्माण करवाने एवं इस पुल की राशि का भुगतान सरपंच पुत्र को करने पर ग्राम के तत्कालीन सचिव जाकीर पठान एवं सचिव किशोर भगौरे को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी अनुसार सीएम हेल्पलाइन पर नंदगांव के निवासी संजय काग ने शिकायत दर्ज करवाई थी, जिस पर खण्ड पंचायत अधिकारी एवं पंचायत समन्वयक अधिकारी जनपद पंचायत राजपुर से जांच करवाई गई थी। जांच के दौरान पाया गया कि निर्मित पुल का उपयोग सरपंच के दो पुत्र एवं दो अन्य कृषको के द्वारा अपने खेती भूमि में आने-जाने हेतु ही किया जाना है, वहीं पुलिया निर्माण की व्यय हुई राशि 11 लाख 68 हजार 170 रूपये का भुगतान भी सरपंच गयुबाई के पुत्र के खाते में कर शासकीय राशि का अपव्यय किया गया है। जिस पर से दोनो सचिवों एवं सरपंच से उक्त राशि का वसूली प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है, वहीं सचिवों को निलम्बित कर दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image