Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आत्मनिर्भर मप्र के लिए आरजीपीवी और क्रिस्प मिलकर करेगें कार्य: यशोधरा

भोपाल, 09 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अन्तर्गत छात्रों, संकायों तथा हितधारकों के लाभ के लिए विभिन्न पहल के माध्यम से विश्वस्तर की तकनीकी ज्ञान और कौशल विकास के लिए यह निर्णय लिया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्रीमती सिंधिया की उपस्थिति में आज राजीव गॉधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय तथा सेंटर फॉर रिसर्च एंड इंडस्ट्रियल स्टाफ परफॉर्मेंस क्रिस्प के मध्य एमओयू हुआ। इस अवसर पर श्रीमती सिंधिया ने कहा कि दोनों संस्थान मिलकर तकनीकी लैब स्थापित करेगें। जिसमें इंडस्ट्री 4.0, ई-व्हीकल, वर्ल्ड स्किल अकादमी, ब्लॉक चैन तथा मशीन लर्निंग जैसे आधुनिक तकनीकों की जानकारी इंजीनियरिंग तथा अन्य संस्थानों को साझा की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र के देश में एक रोल मॉडल के रूप में उभरेगा।
इस अवसर पर आरजीपीवी के कुलपति सुनील कुमार, आयुक्त तकनीकी शिक्षा पी.नरहरि उपस्थित थे। श्रीमती सिंधिया ने आज राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में महिला पॉलीटेकनिक की दस छात्राओं को टैब वितरित किए। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफल होने का दृढ़ संकल्प बहुत आवश्यक है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर में पौध-रोपण किया तथा आरजीपीवी के केन्द्रीय पुस्तकालय का अवलोकन भी किया।
बघेल
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image