Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिकायत निवारण शिविरों में शिकायतों का मौके पर हुआ निराकरण

भोपाल, 12 सितम्बर (वार्ता) मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के अंतर्गत अब तक 247 से अधिक आयोजित हुए शिकायत निवारण शिविरों में प्राप्त 2815 शिकायतों में से 2440 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया एवं शेष शिकायतों का निराकरण भी किया जा रहा है।
शिकायत निवारण शिविरों में मुख्यतः विलंब से बिलों का वितरण, बिल प्राप्त न होना, अधिक बिल राशि, मीटर वाचन देरी से होना, गलत रीडिंग होना, ऑनलाइन बिल जनरेट न होना, ऑनलाइन की गई पेमेंट न दिखना, विद्युत वितरण, नवीन कनेक्शन, भार वृद्धि जैसी शिकायतें प्राप्त हुईं।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल रीजन के अंतर्गत कुल 1721 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से 1575 शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया एवं ग्वालियर रीजन के अंतर्गत कुल 1094 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से 865 शिकायतों को मौके पर ही निराकृत किया गया तथा शेष शिकायतों का निराकरण जल्दी किया जाएगा।
गौरतलब है कि इन शिकायत निवारण शिविरों में अधिक बिल राशि की 1167, बिल प्राप्त न होने की 160, गलत रीडिंग की 316, नवीन कनेक्शन की 160, भार वृद्धि की 72, विद्युत प्रदाय की 136, देरी से रीडिंग की 16, रीडिंग नहीं लेने की 38, ऑनलाइन संबंधी 15 एवं अन्य 655 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिन्हें मौके पर हल किया गया। साथ ही 188 कनेक्शनों की 9 लाख 70 हजार 142 से अधिक राशि की राजस्व वसूली भी की गई।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे समीपस्थ विद्युत वितरण केन्द्रों में 15 सितम्बर तक आयोजित होने वाले शिकायत निवारण शिविरों में पहुँचकर अपनी बिजली शिकायतों का निराकरण कराएं।
नाग
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image