Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुरखी को अयोध्या से जोड़ने सेतु बनी राम शिलाएं- राजपूत

सागर, 14 सितम्बर (वार्ता) प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 300 गांवों में लगभग तेरह दिनों तक भ्रमण के बाद आज सागर शहर में स्थित पहलवान बाबा मंदिर में रामशिलाओं का भव्य गरिमामय पूजन किया।
इस अवसर पर राम शिलाओं को रथ से सिर पर रखकर मंदिर में पूजन के लिए रखा गया।
रामशिलाओं के पूजन के बाद श्री राजपूत ने कहा कि राम शिलाओं के पूजन से ही मुझे सुरखी क्षेत्र में रामराज्य लाने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि सुरखी क्षेत्र के हर धर्म प्रेमियों के अथक प्रयास और उनकी धार्मिक भावनाओं का नतीजा है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 300 गांवों में यह राम शिलाओं को पूजने का मौका मिला। इन राम शिलाओं के लिए क्षेत्र की जनता का उत्साह और प्रेम तो देखने ही बन रहा था। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि राम शिलाओं के भ्रमण के दौरान 4 लाख 35 हजार 468 रुपए दान के रुप में आए हैं, जिसमें मेरी तरफ से इनका 51 हजार रुपए और शामिल कर दीपावली के बाद रामशिला को लेकर वह स्वयं क्षेत्र की जनता के साथ अयोध्या जाएंगे और वहां इन रामशिलाओं को स्थापित कर आएंगे।
शहर के पहलवान बाबा मंदिर में राम शिलाओं का रथ जब मंदिर पहुंचा तो भाजपा कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्रवासियों द्वारा श्रीराम के जयघोष से पूरा वातावरण राम मय हो गय, जिसके कुछ ही समय बाद हल्की बारिश होने लगी यह दृश्य देखकर ऐसा लग रहा था जैसे राम शिलाओं के पूजन के लिए खुद इंद्रदेव पहलवान बाबा मंदिर में आ गए हो। राम मय वातावरण में भाजपा कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र वासियों ने राम शिलाओं का पूजन किया।
नाग
वार्ता
image