Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्यपाल की पहल से छिन्दवाड़ा में आक्सीजन गैस की समस्या हुई दूर

रायपुर 14 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके की विशेष पहल पर मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले को छत्तीसगढ़ से लिक्विड ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है।
राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में नागपुर से लिक्विड ऑक्सीजन गैस का प्रदाय किया जाता रहा है। परन्तु गत दिनों वहां अपरिहार्य कारणों से आक्सीजन गैस की आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे छिंदवाड़ा जिले में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कमी आ गई। तब छिन्दवाड़ा जिले के कलेक्टर ने राज्यपाल से दुर्ग जिले से लिक्विड आक्सीजन गैस की आपूर्ति के लिए मदद का आग्रह किया।
राज्यपाल सुश्री उइके को इसकी जानकारी मिलने पर दुर्ग जिले के कलेक्टर एवं छत्तीसगढ़ शासन के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर छिंदवाड़ा जिले को लिक्विड आक्सीजन गैस प्रदाय करने के निर्देश दिए। दुर्ग जिले के कलेक्टर व शासन के अधिकारियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए छिन्दवाड़ा जिले में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था की।
छिंदवाड़ा के सामाजिक संगठन रोटरेक्ट क्लब, ओम साई मल्टीपर्पस वेलफेयर सोसाइटी, कोरोना हेल्प लाईन, के.के. एफ. संस्था ने राज्यपाल सुश्री उइके तथा दुर्ग जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे का आभार व्यक्त किया।
साहू
वार्ता
image