Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में आधा दर्जन स्थानों पर हुई हल्की बारिश

भोपाल, 15 सितंबर (वार्ता) मौसम में आये बदलाव से आज भी प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की वर्षा हुई।
बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनने के बाद मौसम में आये बदलाव के कारण आज भी राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के आधा दर्जन स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं राज्य के दक्षिणी हिस्से में आने वाले अनेक स्थानों पर घटा छाए हुए रहे। कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ने की खबर है। भोपाल में 27़ 2 मिलीमीटर और बैरागढ़ में 21़ 5 मिमि वर्षा रिकार्ड हुआ। इसके अलावा रायसेन, दमोह, इंदौर, छिंदवाड़ा और उज्जैन में हल्की बारिश दर्ज की गई। दमोह में बिजली गिरने से एक युवक की मौके पर मौत हो गयी।
भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र ने अनुमान जताया है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के रायसेन, बैतूल, हरदा, धार, खरगौन और खंडवा जिले में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही देवास, उज्जैन, शाजापुर, आगर, रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद में हल्की बारिश की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम यह अति कम दबाव के क्षेत्र तब्दील होने से मौसम में बदलाव आया है और इसके कारण राज्य में कहीं मध्यम और कहीं हल्की बारिश हो रही है। यह सिलसिला अभी एक दो दिन तक प्रदेश में बना रह सकता है।
राज्य में बीते चौबीस घंटों के दौरान इंदौर, उज्जैन और भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों हल्की बारिश हुई। साथ ही जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, होशंगाबाद एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हुई है।
राजधानी भोपाल में आज हल्की बारिश दर्ज की गई। बैरागढ़ में भी हल्की बारिश हुई है। यहां कल बुधवार के दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रह सकता है।
नाग
वार्ता
image