Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लकड़बग्घे से घायल बालिका जिला अस्पताल में भर्ती

बड़वानी 16 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल वन परिक्षेत्र में आज एक लकड़बग्घे द्वारा डेढ़ वर्षीय बालिका को उठाने कर ले जाने का प्रयास विफल कर दिया गया।
पानसेमल के वन परिक्षेत्र अधिकारी महेश बुंदेला ने बताया कि आज खेतिया के समीप करणपुरा ग्राम के बाहरी हिस्से में स्थित अपने घर के बाहर बड़ी बहन के साथ बैठी डेढ़ वर्षीय अनिता को लकड़बग्घा उठाकर खेतों में ले गया।
इस दौरान उसके माता-पिता नहीं थे। बड़ी बहन द्वारा शोर मचाए जाने पर ग्रामीणों ने पीछा किया और लकड़बग्घा बालिका शिशु को छोड़ कर भाग गया।
ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को तेंदुए की उपस्थिति की सूचना दिए जाने पर मौके का निरीक्षण किया गया। पग मार्क से वन्य जीव प्राणी के लकड़बग्घे के होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बालिका के शरीर तथा सिर पर दांत व नाखून के घाव हैं।
उन्होंने बताया कि घायल बालिका को पहले खेतिया के शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने जिला अस्पताल सूत्रों के हवाले से बताया कि बालिका शिशु की स्थिति अब खतरे से बाहर है।
सं नाग
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image