Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धुर्वे की मृत्यु के मामले की सीआईडी जांच के आदेश

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि बालाघाट जिले में हाल ही में कथित तौर पर मुठभेड़ के दौरान मारे गए छत्तीसगढ़ निवासी झाम सिंह धुर्वे की मृत्यु के मामले की पुलिस के अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) से जांच कराने के आदेश दिए गए हैं।
श्री मिश्रा ने यहां मीडिया को बताया कि बालाघाट जिले में हाल ही में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत की सूचना प्राप्त हुयी है। व्यक्ति को नक्सलियों की गोली लगी या पुलिस की, यह जांच का विषय है। पहले इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच करायी जा रही थी। अब हमने सीआईडी जांच का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मृत्यु कोई भी हो, दुखद होती है, लेकिन इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होना चाहिए।
बताया गया है कि छह सितंबर को राज्य के बालाघाट जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला निवासी झाम सिंह धुर्वे की गोली लगने से मौत हुयी है। इस मामले में आरोप प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के नेताओं की ओर से भी बयान आए हैं। कुछ बयानों में कहा गया है कि धुर्वे वहां पर मछली पकड़ने गया था, तभी पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हुयी है। वहीं जिला पुलिस का कहना है कि एक मुठभेड़ पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी थी और इसी दौरान गोली लगने के कारण उस व्यक्ति की मौत हुयी है।

गृह मंत्री श्री मिश्रा ने कहा कि जांच के दौरान भी जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
प्रशांत
वार्ता
image