Friday, Apr 19 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विश्वकर्मा जयंती और प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन का अद्भुत संयोग: मिश्रा

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज के दिन को अद्भुत संयोग बताते हुए देवलोक रचियता श्री विश्वकर्मा को उनकी जयंती पर सादर नमन करते हुए समर्थ और सक्षम भारत के शिल्पी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस अवसर पर श्री मिश्रा ने भोपाल शाहजहांनाबाद की आंगनबाड़ी में बच्चों को पौष्टिक दूध और आसरा वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को फल वितरित किये। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सेवा सप्ताह मनाते हुए कुपोषण से मुक्ति के लिये आँगनबाड़ी केन्दों में बच्चों को पौष्टिक दूध और लाड़ली लक्ष्मियों को प्रमाण-पत्र वितरित करने के साथ ही नवीन आँगनबाड़ी केन्द्रों का शुभारंभ किया गया है।
गृह मंत्री ने कहा कि गरीबों, किसानों और सभी वर्गों के सशक्तिकरण के लिये पूरे सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी का जीवन प्रारंभ से ही शोषित पीड़ितों की सेवा और राष्ट्र उत्थान के लिये समर्पित रहा है। प्रदेश सरकार इसी भाव को अंगीकार करते हुए निरंतर सभी वर्गों के कल्याण के लिये कार्य कर रही है। कार्यक्रम में सुमित पचौरी, दुर्गेश केसवानी और अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद रहे।
बघेल
वार्ता
image