Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इमरतीदेवी के बयान पर सवाल उठाए कांग्रेस ने

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने आज कहा कि राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरतीदेवी का बयान राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनाव लड़ने की नीति की ओर संकेत करता है।
श्री शर्मा ने यहां एक बयान में कहा कि ग्वालियर जिले के डबरा क्षेत्र से संबंधित श्रीमती इमरती देवी के वायरल हुए वीडियो में वे यह कहती हुयीं नजर आ रही हैं कि 'सत्ता सरकार' कलेक्टर से कहकर जो सीट चाहे, उस पर जीत मिल जाती है।
श्री शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री का बयान स्पष्ट करता है कि भाजपा प्रजातांत्रिक व्यवस्था को नहीं मानती है। भले ही भाजपा 'बहुमत खरीदकर' सत्ता में आ गयी हो, लेकिन अब जनता समझदार है और जनता को प्रशासनिक ताकत से बरगलाया नहीं जा सकता है।
ग्वालियर जिले के डबरा क्षेत्र की पूर्व विधायक एवं वर्तमान में मंत्री श्रीमती इमरती देवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे यह कहते हुए नजर आ रही हैं कि सरकार में बने रहने के लिए भाजपा को आठ सीट जीतना हैं और उन्हें (कांग्रेस को) सभी '27 सीट' जीतना है। तो क्या सत्ता सरकार आंख मूंदकर बैठी रहेगी और वे पूरी पूरी की सीट जीत लेंगे। साथ में वे यह भी कहती हैं कि सरकार कलेक्टर से कहकर जो सीट चाहे, उस पर जीत दर्ज करवा सकती है।
यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया गया है कि यह वीडियो डबरा क्षेत्र का हाल ही में एक कार्यक्रम का है।
राज्य में निकट भविष्य में 28 विधानसभा सीट पर विधानसभा उपचुनाव होना हैं। दोनों ही प्रमुख दल उपचुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। डबरा में भी उपचुनाव होना है, जहां से 2018 के विधानसभा चुनाव में श्रीमती इमरती देवी कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आयी थीं और कमलनाथ सरकार में मंत्री बनी थीं। राज्य के मार्च माह के राजनैतिक घटनाक्रमों के बीच श्रीमती इमरती देवी अन्य पूर्व विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गयीं और फिर से मंत्री बन गयीं। वे अब डबरा से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image