Friday, Mar 29 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधान सभा सत्र कोरोना वायरस के निर्धारित मापदण्‍ड के अनुसार होगा: रामेश्‍वर

भोपाल, 17 सितम्‍बर (वार्ता) मध्‍यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 21 सितम्‍बर से होने विधानसभा सत्र नोवेल कोरोना वायरस के निर्धारित मापदण्ड के अनुसार होगा।
आगामी सत्र के दृष्टिगत आज विधानसभा में हुई बैठक में प्रोटेम स्‍पीकर रामेश्‍वर शर्मा एवं विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह द्वारा संभागीय आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक कविंद्र कियावत तथा संजय गोयल, आयुक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं सहित भोपाल शहर दक्षिण के पुलिस अधीक्षक, एडीएम एवं नगर निगम के अधिकारियों एवं राजधानी परियोजना प्रशासन के अमले से आगामी सत्र में व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा की गई। बैठक में प्रोटेम स्‍पीकर श्री शर्मा ने निर्देश दिये कि सदस्‍यों के भोपाल स्थित निवास पर सेनेटाइजर, मास्‍क एवं फेस-शील्‍ड के साथ मेडिकल किट की व्‍यवस्‍था की जाय जिससे सदस्‍य सदन में कोविड-19 के मापदण्‍ड के अनुसार प्रवेश कर सके । साथ ही सदस्‍यों की सुविधा के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा विधान सभा परिसर स्थित एलोपैथिक चिकित्‍सालय में रैपिड कोरोना टेस्‍ट की व्‍यवस्‍था आज से प्रारंभ की जाय। आगामी सत्र अवधि में दर्शक दीर्घा में प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। सदस्‍यों के निज सहायक, सुरक्षाकर्मी का भवन क्षेत्र में आना वर्जित रहेगा। सोशल डिस्‍टेंसिंग की दृष्टि से आवश्‍यकता अनुसार दीर्घाओं में मंत्रियों/सदस्‍यों के बैठने की व्‍यवस्‍था की जाय।
विधान सभा प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह ने बताया कि सदस्‍यों,सचिवालय अमले के लिए परिसर में प्रवेश करते समय सांची द्वार के समीप स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के चिकित्‍सक दल से सेनेटाइजर के पश्‍चात थर्मल स्‍क्रीनिंग एवं आक्‍सीजन स्‍तर के परीक्षण कराने की व्‍यवस्‍था की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से सदस्‍यो के अलावा किसी भी व्‍यक्ति को प्रवेश की अनुमति नही रहेगी। साथ ही विधान सभा सचिवालय के सदन से संबंधित जुडे़ अमले को ही प्रवेश होगा।
श्री शर्मा ने संभागीय स्‍वास्‍थ्‍य आयुक्‍त, पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि संक्रमण के संबंध में केन्‍द्र तथा राज्‍य के जारी निर्देशों का पूर्ण पालन हो तथा सभा भवन,विधायक विश्राम गृह व समीप के स्‍थलों को बैठक प्रारंभ होने के दो दिवस पूर्व से प्रतिदिन सिनेटाइज कराया जाय।
नाग
वार्ता
image