Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालाघाट में आठ लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बालाघाट, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की बालाघाट पुलिस ने आठ लाख रुपए के एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार हॉक फोर्स एसओजी बिरसा को बांधाटोला (समनापुर) जंगल क्षेत्र में भेजा, जहां दो संदिग्‍ध व्‍यक्ति दिखाई देने पर उन्‍हें पकड़ने के लिए घेराव किया। पुलिस को देखते ही एक व्‍यक्ति ने पिस्‍टल निकाल कर पुलिस पर फायर किया और दोनों नक्‍सली तालाब में कूद गये। एसओजी बिरसा के पाँच जवान तालाब में कूद गए और एक नक्‍सली को गिरफ्त में ले लिया, दूसरा भागने में सफल रहा।
गिरफ्त में आए नक्‍सली की पहचान बादल इंचार्ज विस्‍तार प्‍लाटून दो, एरिया कमेटी मेम्‍बर के रूप में हुई। बादल की गिरफ्तारी पर मध्‍यप्रदेश शासन द्वारा तीन लाख रूपये तथा छत्‍तीसगढ़ शासन द्वारा पाँच लाख, इस प्रकार आठ लाख का इनाम घोषित था। गिरफ्तार नक्‍सली को वापस लाते समय इसे छुड़ाने तथा पुलिस पार्टी को जान से मारने के उद्देश्‍य से जंगल में मौजूद 20-25 नक्‍सलियों ने लगातार दो घंटे तक फायरिंग की। नक्‍सलियों ने पुलिस पार्टी पर 80-90 राउण्‍ड फायर किये। हॉक फोर्स ने भी जवाबी फायरिंग की और गिरफ्तार नक्‍सली को सही-सलामत लाने में सफल रहे। मुठभेड़ स्‍थल पर 6 टीमों द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही है।
गिरफ्तार नक्‍सली बादल पर बालाघाट, राजनांदगाँव तथा कबीरधाम जिले में 17 नक्‍सल अपराध दर्ज हैं।
बघेल
वार्ता
image