Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ठाकुर पंडित गोविन्‍द वल्‍लभ पंत पुरस्‍कार से सम्मानित

भोपाल, 18 सितंबर (वार्ता) पुलिस मुख्‍यालय भोपाल के स्‍टेट क्राइम रिकार्डस ब्‍यूरो में पदस्‍थ पुलिस उप अधीक्षक (फिंगर प्रिंट) गणेश सिंह ठाकुर को हिन्‍दी पुस्‍तक लेखन पर पंडित गोविंद वल्लभ पंत पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री ठाकुर को भारत सरकार, पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्‍यूरो गृह मंत्रालय, नई दिल्‍ली द्वारा पं.गोविन्‍द वल्‍लभ पंत पुरस्‍कार से पुरस्‍कृत किया गया है।
पुलिस से संबंधित विषयों पर हिन्‍दी में उत्‍कृष्‍ट पुस्‍तकों के लेखन और प्रकाशन को प्रोत्‍साहित करने के लिए यह पुरस्‍कार किया जाता है। श्री ठाकुर को वर्ष 2019-2020 के लिए उनकी पुस्‍तक '' फिंगर प्रिंट: अपराध की तह तक'' के लिए यह पुरस्‍कार दिया गया है। श्री ठाकुर को प्रशस्ति पत्र तथा तीस हजार रूपये की राशि से सम्‍मानित किया गया।
पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने उप पु‍लिस अधीक्षक श्री ठाकुर की इस उपलब्‍धी पर बधाई देते हुए कहा कि यह पुस्‍तक विवेचना अधिकारियों तथा प्रशिक्षुओं के लिए अत्‍यंत उपयोगी साबित होगी।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image