Friday, Mar 29 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत पांच जिलों में लाकडाउन

रायपुर 19 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पांच जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से लगातार सामने आने के बाद लाक डाउऩ करने की जिला प्रशासन ने घोषणा की है।
दुर्ग में कल 20 सितंबर से 30 सितंबर तक,राजधानी रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक,धमतरी में 22 सितंबर से 01 अक्टूबर तक,बालोद में 22 सितंबर से 30 सितंबर तक तथा बिलासपुर में 22 सितंबर सुबह पांच बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा।
रायपुर जिले में सख्त लाकडाउन रहेगा।जिला कलेक्टर डा.एस. भारतीदासन ने आज इस बारे में जारी आदेश में रायपुर जिले में 26000 से भी अधिक कोरोना पाजिटिव मामले सामने आने और इन दिनों प्रतिदिन नौ सौ से एक हजार नए संक्रमित मिलने का उल्लेख करते हुए पूरे रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।इसके साथ ही धारा 144 निषेधाज्ञां तथा महामारी अधिनियम के प्रावधानों के तहत 21 सितम्बर की रात्रि नौ बजे से 28 सितम्बर रात्रि 12 बजे तक लाकडाउन घोषित करने का निर्णय लिया है।
लाकडाउन की अवधि में रायपुर जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी और केवल मेडिकल दुकाने खुलने की ही अनुमति रहेंगी।उन्हे भी होम डिलेवरी के लिए प्राथमिकता देने को निर्देशित किया जायेंगा।पेट्रोल पम्पों को केवल शासकीय वाहनों तथा शासकीय कार्य में लगे वाहनों को ही पेट्रोल डीजल देने की अनुमति रहेंगी। दूध के पार्लर को सुबह दो घंटे छह से आठ बजे तथा शाम को डेढ़ घंटे पांच बजे से साढ़े छह बजे तक खुलने की अनुमति होगी।
इस दौरान किराना एवं सब्जी की दुकानों को भी खोलने की अनुमति नही होगी।इस अवधि में केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी सरकारी कार्यालय एवं शराब की दुकाने भी बन्द रहेंगी।रायपुर जिले से आपात परिस्थितियों में बाहर जाने वालों को अनिवार्य रूप से ई-पास लेना होगा।मीडियाकर्मियों को भी वर्क फ्राम होम के लिए कहा गया है।
साहू
वार्ता
More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 4:56 PM

अशोक टंडन से.... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
image