Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अफलन वाले पेड़ों का उपचार कर रिक्त भूमि पर लगायें पेड़- कुशवाह

होशंगाबाद,20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण स्वतंत्र प्रभार एवं नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को जिले के बाबई कृषि फार्म बाग का बेहतर प्रबन्धन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अफलन वाले पेड़ों का उपचार कर रिक्त भूमि पर पेड़ लगायें।
श्री कुशवाह ने आज यहाँ बाबई कृषि फॉर्म बाग के निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों को बाग का बेहतर प्रबंधन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि बाग में आम, नींबू, चीकू और कटहल आदि फलों के पेड़ है। इन पेड़ों के बीच में ऐसी बहुत सी खाली जगह है जिस पर अन्य पौधें लगाए जा सकते है। ऐसी खाली जगह पर पौधे रोपड कर उनका उचित रखरखाव किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे पेड़ जो सूख गए है, उनके स्थान पर नए पौधे लगाए। आम के जिन पेड़ों में अफ़लन की स्थिति आ गई है, उनका उपचार किया जाए साथ ही आम की वैरायटी के अनुसार पेड़ों पर ट्री टैगिंग की जाए।
उन्होंने बाबई स्थित पोषण आहार संयंत्र का भी निरीक्षण किया और पोषण आहार की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image