Friday, Apr 19 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समूहों को मिले ऋण से महिलाएं अपना रोजगार स्थापित कर सकेंगी-डॉ. चौधरी

रायसेन, 20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि स्व सहायता समूहों को मिले ऋण से महिलाएं अपना रोजगार स्थापित कर सकेंगी।
श्री चौधरी ने यहाँ कलेक्ट्रेट कार्यालय में ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत क्रेडिट केम्प कार्यक्रम में स्व-सहायता समूहों को ऋण राशि स्वीकृति-पत्र वितरित करते हुए बताया कि जिले के 221 स्व-सहायता समूहों को 2 करोड़ 51 लाख रूपए की ऋण राशि दी जाएगी। इस राशि से महिला स्व-सहायता समूह छोटे-छोटे रोजगार शुरू कर सकेंगे। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार प्राप्त होगा।
इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से स्व-सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद भी किया। रायसेन में कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित सभाकक्ष में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी एवं पूर्व मंत्री तथा सिलवानी विधायक रामपाल सिंह ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार रायसेन जिले में 221 स्व-सहायता समूहों को 2 करोड 51 लाख की ऋण राशि दी जाएगी। इनमें सॉची जनपद की 37 महिला स्व-सहायता समूहों को 57 लाख रूपए, बाड़ी जनपद की 19 महिला स्व-सहायता समूहों को 20 लाख रूपए, सिलवानी जनपद की 18 महिला स्व-सहायता समूहों को 27 लाख रूपए, बेगमगंज जनपद की 42 महिला स्व-सहायता समूहों को 42 लाख रूपए, गैरतगंज जनपद की 25 महिला स्व-सहायता समूहों को 25 लाख रूपए, उदयपुरा जनपद की 50 महिला स्व-सहायता समूहो को 50 लाख रूपए तथा औबेदुल्लागंज जनपद की 30 महिला स्व-सहायता समूहों को 30 लाख रूपए की राशि के ऋण दिए जाएंगे।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image