Friday, Apr 26 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शासकीय कार्य संपादित किए जाने के बाद एक दिन का सत्र संपन्न

भोपाल, 21 सितंबर (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल के बीच आज मध्यप्रदेश विधानसभा का एक दिवसीय सत्र कार्यसूची में शामिल विषयों पर कार्यवाही पूर्ण होने पर संपन्न हो गया।
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कार्यसूची में शामिल विषयों पर कार्यवाही पूर्ण होने पर सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। इसी के साथ पंद्रहवीं विधानसभा का यह सातवां सत्र संपन्न हो गया। सत्र की एक दिन की बैठक के दौरान कार्यवाही लगभग एक घंटे तक चली।
सुबह 11 बजे कार्यवाही प्रारंभ होते ही दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित रही। सदन फिर से समवेत होने पर कार्यसूची में शामिल विषयों पर क्रमवार कार्यवाही शुरू हुयी। सबसे पहले संबंधित मंत्रियों ने अध्यादेशों और पत्रों को सदन के पटल पर रखने की औपचारिकताएं पूरी कीं। इस दौरान राज्यपाल से अनुमति प्राप्त विधेयकों और विधायकों द्वारा पूर्व में दिए गए त्यागपत्रों की विधिवत सूचना सदन को दी गयी।
इसके उपरांत वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की अनुपस्थिति में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वित्त वर्ष 2020-21 के शेष समय के लिए आय व्यय के विवरण (बजट) से संबंधित अनुदान मांगों का ब्यौरा पेश किया। विपक्षी दल ने इस पर चर्चा कराने की मांग की, लेकिन श्री मिश्रा ने इस संबंध में पूर्व में बनी सहमति का हवाला दिया और अनुदान मांगों को सदन ने ध्वनिमत से स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके लिए विधिवत विनियोग विधेयक पेश करने के बाद उसे ध्वनिमत से पारित किया गया।
कार्यसूची में शामिल सभी विषयों को पूर्ण करने के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के स्थगित कर दी गयी। कार्यवाही पूर्ण होने के पहले विपक्षी दल के सदस्यों ने राज्य में कोरोना से निपटने के मुद्दे को भी उठाया।
प्रशांत
वार्ता
image