Friday, Apr 26 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में इंडिस्ट्री एकेडेमिया मीट 24 सितंबर को

भोपाल, 22 सितम्बर (वार्ता) तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग द्वारा 24 सितंबर को भोपाल के राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में औद्योगिक और शैक्षणिक संस्थाओं के मध्य 'इंडिस्ट्री एकेडेमिया' कार्यशाला आयोजित जायेगी।
तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया इस कार्यशाला का शुभारंभ करेंगी। सूक्ष्य, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।
आयुक्त तकनीकी शिक्षा श्री पी. नरहरि ने बताया कि कार्यशाला में आई टी, ऑटोमोबाइल, कैपिटल गुड्स, कंस्ट्रक्शन, रिटेल क्षेत्रों के सभी प्रतिष्ठित संस्थान के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्येश्य राज्य के विभिन्न तकनीकी संस्थानों के बारे में जागरूक करना तथा औद्योगिक और शैक्षणिक संस्थानों के मध्य साझेदारी को बढ़ावा देना है।
उन्होंने बताया कि कार्यशाला में उद्योग और शिक्षा के सहयोग में आ रही चुनौतियों के साथ ही हर प्रासंगिक हितधारक की भागीदारी न केवल उद्योग और शिक्षा के पारस्परिक लाभ के लिए बल्कि एक राज्य के रूप में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए स्पष्ट रोड मैप तैयार करने के लिए चर्चा कि जायेगी।
नाग
वार्ता
image