Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

भोपाल, 22 सितंबर (वार्ता) बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश की मौसम की गतिविधियों में आये बदलाव से राज्य में आज कई स्थानों पर दर्ज की गई।
राजधानी भोपाल समेत अनेक स्थानों पर आज दोपहर के बाद बारिश हुई। बारिश के पहले उसम ने लोगों को बैचेन रखा था। प्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर कहीं हल्की और कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों के साथ ही बालाघाट, विदिशा और रायसेन में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश के आसार है। वहीं सागर एवं होशंगाबाद जिलों के अलावा रीवा, सतना, सीहोर, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, शाजापुर एवं अशोकनगर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। राज्य के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर एवं उज्जैन संभागों में अधिकांश स्थानों बारिश की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि राज्य के पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में एक अति कम दवाब का क्षेत्र बनने के साथ ही प्रदेश से एक द्रोणिका भी गुजर रही है। इस स्थिति के प्रभाव से अगले दो दिनों तक राज्य में अधिकांश स्थानों पर बारिश का सिलसिला बना रह सकता है। परसो यह सिस्टम उत्तर प्रदेश की ओर जाने की संभावना है। इससे सागर, रीवा और शहडोल संभागों में भी अनेक स्थानों पर वर्षा हो सकती है।
श्री शुक्ला ने बताया कि बारिश के बीच राज्य के करीब एक दर्जन स्थानों पर गरज चमक की स्थित के बिजली गिरने के आसार है।
प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान जबलपुर, होशंगाबाद एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक, सागर एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।
राजधानी भोपाल में आज सुबह से दोपहर तक उसम ने हलाकान रखा था। इसके बाद आधा घंटे की वर्षा से उमस से राहत मिली। यहां कल बुधवार के दिन ऐसी ही स्थिति रखने का अनुमान है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image