Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एक जिला एक उत्पाद योजना में बुरहानपुर में केला एक्सपोर्ट कलस्टर बनाया जायेगा: शिवराज

बुरहानपुर, 23 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है ‘एक जिला एक उत्पाद योजना’ के तहत कि बुरहानपुर में केला एक्सपोर्ट क्लस्टर बनाया जाएगा।
श्री चौहान ने बुरहानपुर और खकनार में 248 कार्यों का भूमिपूजन तथा 12 कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि बुरहानपुर के केले को विश्व स्तर पर पहचान दिलाई जाएगी। बुरहानपुर में केला आधारित उद्योगों की स्थापना की जायेगी। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 13, मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के 2, नगर पालिका परिषद् नेपानगर के 11, लोक निर्माण विभाग के 8 तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 214 कार्यो का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री ने जलसंसाधन विभाग के के 1 कार्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 5, मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के 3, लोक निर्माण (पीआईयू) के 2 तथा लोक निर्माण सेतु विभाग के 1 कार्य का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। उन्होंने धूलकोट को तहसील का दर्जा दिए जाने, ताप्ती पुल का नाम राजेन्द्र दादू सेतु के नाम रखे जाने, ग्राम देड़तलाई में महानायक की मूर्ति की स्थापना, ग्राम बसाड़ को बुरहानपुर में शामिल करने तथा धूलकोट में कॉलेज के नवीन भवन बनाए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की मरम्मत, क्षतिग्रस्त सड़कों तथा अन्य सड़कों के निर्माण कार्य, शिवाबाबा मंदिर विकास कार्य के लिए 1 करोड़ रूपये देने की घोषणा भी की।
कार्यक्रम में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, अर्चना चिटनीस, अंतर सिंह आर्य, सुमित्रा कास्डेकर, मंजू दादू, मनोज लधवे सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व अधिकारीगण उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image