Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज कल सांवेर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

इंदौर, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल इंदौर जिले के सांवेर में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 3055 करोड़ रूपये लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे।
आधिकरिक जानकारी के अनुसार इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राज्य सभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। श्री चौहान इन कार्यों में सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ही 2664 करोड़ रूपये की लागत के विकास कार्य शामिल है। इसमें मुख्य रूप से सांवेर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2400 करोड़ रूपये लागत की उद्वहन माइक्रो सिंचाई परियोजना शामिल है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से साढ़े 9 करोड़ रूपये की लागत के चार अन्य सिंचाई परियोजनाओं का भूमिपूजन भी होगा। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के साढ़े 33 करोड़ रूपये लागत से सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जायेगा। इसी तरह उक्त कार्यक्रम में जिन विकास कार्यों का लोकार्पण/ भूमिपूजन होना है उनमें लोक निर्माण विभाग की पीईआईयू शाखा के साढ़े 3 करोड़ रूपये के कार्य शामिल हैं।
इसके अलावा नगर परिषद कार्य के 7.65 करोड़ के 6 कार्य , गृह निर्माण मंडल के 2.89 करोड़ के दो कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 418 करोड़ के चार कार्य, जिला पंचायत/ग्रामीण यांत्रिकी सेवा/जनपद पंचायत सांवेर के 13.15 करोड़ के 23 कार्य, कृषि उपज मण्डी के एक करोड़ लागत के 8 कार्य, एमपीईबी के 4.35 करोड़ रूपये के 2 कार्य, मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण 36.56 करोड़ के 4 कार्य, मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के 166.34 करोड़ के 3 कार्य,सेतु निर्माण संभाग इंदौर के 11.68 करोड़ रूपये लागत के 2 कार्य भी शामिल है।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image