Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

भोपाल, 26 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इंदौर जिले के सांवेर में आज आयोजित सरकारी कार्यक्रम के संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) कार्यालय से शिकायत की है।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी के निर्वाचन कार्य संबंधी प्रभारी जे पी धनोपिया ने सीईओ को भेजी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा है कि सांवेर में आज एक आयोजन किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। इसे सरकारी कार्यक्रम बताकर सरकारी संसाधनों का उपयोग किया गया, जबकि वास्वत में यह राजनैतिक कार्यक्रम है। इसलिए इस मामले में आयोग को कार्रवाई करना चाहिए।
श्री धनोपिया ने शीघ्र ही सांवेर समेत 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों का जिक्र करते हुए आज के सरकारी आयोजन में इंदौर जिला प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए उचित कार्रवाई का अनुरोध आयोग से किया है।
उन्होंने एक अन्य शिकायत भी की है, जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा आज चुनावों के दौरान कोरोना के मद्देनजर किए जाने वाले उपायों को लेकर किए गए ट्वीट पर आपत्ति जतायी है। श्री धनोपिया का कहना है कि श्री चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा है ‘मेरे प्रिय दोस्तों मध्यप्रदेश, बिहार, कर्नाटक सहित देश भर में कई जगह चुनाव होने वाले हैं। हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पूरा ध्यान रखना है, हाथ पूरी तरह सैनीटाइज कर साफ कर देना हैं।'
श्री धनोपिया का कहना है कि यह ट्वीट निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप नहीं है।
प्रशांत
वार्ता
image