Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अजय कुमार मित्तल ने बड़वानी जिले के तीन मध्यस्थता केंद्र का किया ई-लोकार्पण

बड़वानी, 26 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल ने आज बड़वानी जिले के तीन मध्यस्थता केंद्रों का जबलपुर से ई- लोकार्पण किया।
इस अवसर पर मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय एवं कार्यकारी अध्यक्ष मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के न्यायाधीश संजय यादव, मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय एवं प्रशासनिक न्यायाधिपति उच्च न्यायालय इंदौर पीठ के न्यायाधीश सुरेश चंद शर्मा तथा सदस्य सचिव मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर गिरिबाला सिंह भी उपस्थित थीं।
उन्होंने जिले की तहसील राजपुर ,अंजड़ व खेतिया में नवनिर्मित मध्यस्थता केंद्र भवनों का ई-लोकार्पण जबलपुर से किया। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधीश ने राजपुर, अंजड़ और खेतिया न्यायालय को प्राप्त आई एस ओ प्रमाण पत्र भी प्रदान करने की कार्रवाई की।
इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश बड़वानी राजेश गुप्ता ने बताया कि जिले के दूरस्थ तहसील स्थानों पर निर्मित यह मध्यस्था केंद्र पक्षकारों को मध्यस्थता की निशुल्क, सरल, सहज ,गोपनीय प्रक्रिया के माध्यम से विवादों का शांतिपूर्ण, सुरक्षित, स्थाई समाधान करने और समाज में सौहार्द व शांति स्थापित करने की दिशा में मील का पत्थर सिद्ध होंगे। इससे विधिक सहायता और सेवा की सभी गतिविधियों को भी दूरस्थ क्षेत्रों तक बढ़ाने में मदद मिलेगी।
सं बघेल
वार्ता
image