Friday, Mar 29 2024 | Time 11:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सामान्य कार्यकर्ता भी महत्वपूर्ण दायित्व संभाल सकता है भाजपा में - शिवराज

भोपाल, 30 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही ऐसा दल है, जिसमें एक सामान्य कार्यकर्ता भी अपनी काबिलियत की बदौलत संगठन में महत्वपूर्ण पद तक पहुंच जाता है।
श्री चौहान ने यहां पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नवनियुक्त पदाधिकारियों के सम्मान समारोह को संबोधित किया। श्री चौहान ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश के जिन चार नेताओं पर विश्वास जताया है, वे पार्टी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे और अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। हाल ही में राष्ट्रीय संगठन में नियुक्त होने वाले श्री कैलाश विजयवर्गीय, श्री सुधीर गुप्ता, श्री ओमप्रकाश धुर्वे और श्री लाल सिंह आर्य का आज यहां स्वागत किया गया।
स्वागत समारोह को मुख्यमंत्री श्री चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ नेता एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के हाल ही में नियुक्त सह संगठन महामंत्री हितानंद का परिचय भी उपस्थित पार्टीजनों से कराया गया। वक्ताओं ने दिवंगत नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की।
श्री चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हें चारों नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ काम करने का अवसर मिला है और ये चारों हर कसौटी पर खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि दोबारा राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किए गए श्री विजयवर्गीय के साथ उन्होंने मध्यप्रदेश में काम किया है और वे संगठन के काम से लेकर चुनाव लडने और लड़ाने तक के काम में निपुण हैं। श्री विजयवर्गीय ने पहले हरियाणा में सफलता अर्जित की और अब उनके नेतृत्व में पार्टी पश्चिम बंगाल में भी वैसी ही सफलता हासिल करेगी।
उन्होंने कहा कि श्री ओमप्रकाश धुर्वे का प्रदेश के मंडला अंचल में पार्टी के प्रचार-प्रसार में अहम योगदान रहा है। सामान्य परिवार के श्री लालसिंह आर्य ने जो सफलता अर्जित की है, उसे देखकर गर्व होता है। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार में उनके सहयोगी के रूप में भी सफलतापूर्वक काम किया है। वहीं, श्री सुधीर गुप्ता के साथ भी मंदसौर में काम करने का अवसर मिला है, वे एक कुशल संगठन और सफल सांसद हैं। श्री चौहान ने आशा जताई कि ये चारों पदाधिकारी पार्टी संगठन के विस्तार में अहम योगदान देंगे और पार्टी की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे।
श्री चौहान ने उपचुनावों के परिप्रेक्ष्य में कहा कि आज नयी चुनौती हमारे सामने है और संघर्ष का बिगुल बज चुका है। हमने मध्यप्रदेश में सरकार बनायी, क्योंकि पहले वाली सरकार भ्रष्ट और निकम्मी थी। वो सरकार हमारे कार्यकर्ताओं को कुचल रही थी। अब ये सरकार बनी रहे, इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए जुट जाना है। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में एक महीना बाकी है, इस दौरान किसी को कोई कसर नहीं छोड़ना है और सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करना है।
प्रशांत
वार्ता
image