Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन में 92 वर्षीय वृद्धा ने दिया कोरोना को मात

खरगोन, 02 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर से 92 वर्षीय एक वृद्धा जिंदादिली का पाठ सिखा कर संक्रमण से मुक्त हो गयी है।
अधिकृत जानकारी के अनुसार खरगोन जिले के सेगांव की बुजुर्ग महिला राज कौर गुप्ता कल संक्रमण मुक्त होकर अपने घर लौट गयी। उन्होंने 21 सितंबर को अपनी जांच कराई थी और पॉजिटिव आने पर 24 सितंबर को खरगोन के कोविड सेंटर में उन्हें भर्ती किया गया था।
कोविड सेंटर में भर्ती अन्य लोगों ने चर्चा में बताया कि बुजुर्ग महिला ने जिस तरह यहां जिंदादिली का माहौल बनाया वह वाकई में जीवन के अनमोल लम्हों में से एक बन गया है। उन्होंने बताया कि इस उम्र में भी जिस तरह इस वृद्धा ने सुबह शाम टहलना, ईश्वर को याद करना और अन्न को सर्वोपरि मानते हुए इस के प्रति कृतज्ञता अर्पित की, वास्तव में यहां उपचाररत युवा एवं बच्चों के लिए एक सबक से कम नहीं है।
किराना व्यवसाई की मां को उनकी बहू से संक्रमण हुआ था और उन्होंने कोविड सेंटर में रहने के दौरान ऐसा माहौल बनाया कि उनके जाने पर सभी गमगीन हो गए। खरगोन जिले के बड़वाह अनुविभाग क्षेत्र की एक 100 वर्षीय वृद्धा ने भी कैंसर होने के बावजूद कोरोना पर विजय पायी थी।
खरगोन जिले में 3361 संक्रमितों में से 2921 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 43 की मृत्यु हो चुकी है।
इसी तरह बड़वानी जिले में 1828 संक्रमितों में से 1587 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 20 की मृत्यु हुई है तथा 221 उपचाररत हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image