Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सलियों ने अपने ही कमांडर की हत्या कर दी

जगदलपुर 02 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने अपने ही कमाण्डर की हत्या कर दी।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरिक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर जिले के गंगालुर इलाके में नक्सली नेता और गंगालुर एरिया कमेटी के कमाण्डर विज्जा मोडियम उर्फ बदरू उम्र 43 साल निवासी मनकेली की हत्या गुरूवार को नक्सलियों ने कर दी। जो आठ लाख का इनामी नक्सली था। नक्सलियों ने हत्या के बाद परिजनों को शव सौंप दिया। उन्होंने ने बताया कि जिला बीजापुर में ग्रामीणों की हत्या को लेकर माओवादी संगठन में फूट के कारण गुरूवार को ग्राम चितावर के जंगल में गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम निवासी- पेद्दाकोरमा थाना बीजापुर और गंगालूर एरिया कमेटी के गंगालुर एरिया कमिटे के मोडियम विज्जा निवासी - मनकेली थाना बीजापुर के बीच विवाद हो गया था। माओवादी कमांडर दिनेश मोड़ीयम के निर्देश को मानने से इंकार करते हुये उनके अधीनस्थ स्थानीय माओवादी द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
नक्सलियों ने हत्या के बाद विज्जा का शव देर रात परिजनों को सौंप दिया है जिसका उसके गृह ग्राम मनकेली में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।
श्री सुंदरराज पी. ने कहा कि दक्षिण बस्तर के अन्य क्षेत्र में भी माओवादी संगठन में ग्रामीण आदिवासियों से मारपीट, हत्या एवं अन्य हरकतों को लेकर नक्सल कैडर्स के बीच तनाव को स्थिति उत्पन्न हो रही है। आतंक की सहारा से चलने वाले माओवादी संगठन की खात्मा होना प्रारम्भ हो रही है। माओवादी मोड़ीयम विज्जा पर शासन द्वारा 08 लाख रुपये का ईनाम उदघोषित था।
करीम नाग
वार्ता
image