Friday, Mar 29 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कर्जे में चल रही छतीसगढ़ सरकार-धरमलाल

जगदलपुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आज कहा की प्रदेश में आत्महत्या, डकैती, बलात्कार के मामले तेजी से बढ़ रहें है।
श्री कौशिक यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। अनाचार की घटना लगातार हो रही है, जिससे प्रदेश की छबि खराब हो रही है। यहां आज आमआदमी सुरक्षित नही है। इस सरकार में आम जनता सुरक्षित नही है। गोदमो से चावल निकलता है वो गरीबो तक नही पहुँच रही है। सरकार कर्जे में चल रही है तथा ख़र्चे के बोझ में भूपेश सरकार दबती जा रही है।
श्री कौशिक ने कहा कि बस्तर में लगातार नक्सली गतिविधिया बढ़ रही है। अगस्त सितंबर माह में सबसे ज्यादा हिंसा हुई। बीजापुर में 16 ग्रमीणों की हत्या हुई है। नक्सली निरंकुश हो गए है मगर कांग्रेस सरकार के मुखिया ने ना तो अब तक पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और ना ही अधिकारियों के साथ बैठक ली। गृहमंत्री भी बस्तर नहीं आये। हमारी सरकार में आसानी से लोग आ जा सकते थे। नक्सलियों के सामने सरकार आत्मसमर्पित हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने 95 लाख मीट्रिक टन लेना का वादा किया था, ऐसी स्थिति में भाजपा मांग करती है की किसान से 20 लाख कुंटल के हिसाब से धान ले तथा एक नवंबर से धान की खरीदी शुरू करें, पहले की व्यवस्था में 1 दिसंबर से धान खरीदी की जाती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानो के साथ धोखा भी कर रही है। धान का 4 क़िस्त देने की बात कही गई थी। अब तक तीसरा क़िस्त तक नही दिया गया है।
श्री कौशिक ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर भाजपा आगामी 7 अक्टूबर को पुरे जिला मुख्यालयो में धरना देकर ज्ञापन सौपेगी।
करीम नाग
वार्ता
image