Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार अपने कर्मों से गिरी: तोमर

मुरैना, 05 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार अपने कर्मो से गिरी।
श्री तोमर जौरा और मुरैना विधानसभा के मंडल सम्मेलनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने अपने ही सरकार में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और अपमान किया। जिसके कारण कांग्रेस की सरकार अपने कर्मों से गिरी। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों के 2 लाख रूपए तक के कर्ज को माफ करने की बात कही तो श्री कमलनाथ ने अनसुना कर दिया।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव साधारण उपचुनाव नहीं है, यह चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और भाजपा सरकार को मजबूती देने का चुनाव है। आने वाले साढे तीन साल तक मुख्यमंत्री श्री चौहान ही बने रहे, इसके लिए उपचुनाव जितना जरूरी है। मुरैना और चंबल के विकास के लिए भाजपा की जीत जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा सरकार ने चंबल एक्सप्रेस वे को अमलीजामा पहनाया है। चंबल एक्सप्रेस वे श्योपुर, मुरैना, राजस्थान और उत्तरप्रदेश से जुड़ेगा। विकास का क्रम थमे नही इसके लिए भाजपा की जीत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि चंबल मुरैना के इस क्षेत्र में कांग्रेस ने 50 सालों में कोई बड़ा काम नहीं किया। जो भी विकास के कार्य हुए श्री चौहान के कार्यकाल में हुए है। उन्होंने कहा कि श्री चौहान के मुख्यमंत्री बनते ही किसानों को कई सौगातें दी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में केन्द्र सरकार द्वारा 6000 रूपए प्रतिवर्ष दिया जाता है, परंतु अब प्रदेश सरकार इसमें 4000 रूपए ओर मिलाकर किसान के खातों में 10 हजार रूपए जमा करेगी। पहले कांग्रेस शासनकाल में बिचौलिए ही सारा पैसा खा जाते थे।
श्री तोमर ने जौरा विधानसभा के पहाड़गढ, कैलारस एवं मुरैना विधानसभा के मुरैना पूर्व, पश्चिम और दक्षिण एवं मुरैना ग्रामीण, मुंगावली मंडल सम्मेलन में भाग लेकर कार्यकर्ताओं को जीत का संकल्प दिलाया।
नाग
वार्ता
image